रविवार, 19 फ़रवरी 2017

Google ऐडसेंस प्रकाशक के लिए सबसे अच्छा विज्ञापन नेटवर्क क्यों है?

हैलो दोस्तों, अब मैं आपको Google ऐडसेंस के बारे में बताने के लिए यहां हूं और क्यों ऐडसेंस प्रकाशकों के लिए सबसे अच्छा विज्ञापन नेटवर्क है? प्रत्येक ब्लॉगर के पास Google ऐडसेंस प्रकाशक समुदाय का हिस्सा बनने का सपना है लेकिन ऐडसेंस अनुमोदन प्राप्त करने से पहले उन्हें कई बार खारिज कर दिया गया। केवल 5% ब्लॉगर को अपने पहले प्रयास में ऐडसेंस स्वीकृति मिलती है। 95% ब्लॉगर्स को एक से अधिक प्रयासों में ऐडसेंस स्वीकृति मिलती है। इसलिए ऐडसेंस अनुमोदन प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित कारणों से प्रत्येक ब्लॉगर के लिए एक सपना है।

1. उच्चतम सीपीसी दरें
Google ऐडसेंस ने प्रकाशक को प्रति क्लिक दरों की उच्चतम लागत दी है। यह कभी-कभी अन्य विज्ञापन नेटवर्क की तुलना में 10 गुना अधिक है। मैंने एक विज्ञापन के बारे में कई कहानियों को पढ़ा है, केवल एक विज्ञापन क्लिक में 50 डॉलर मिले हैं। लेकिन मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं देखा है प्रत्येक क्लिक में कॉस्ट प्रति क्लिक अलग है। ऐडसेंस से आपकी आय पूरी तरह से आपकी यातायात की गुणवत्ता पर निर्भर करती है और आप उस ट्रैफिक को कहां से प्राप्त करते हैं। प्रति क्लिक दरों पर विज्ञापन लागत नीचे दी गई है ÷ नीचे दी गई है ÷

2. गुणवत्ता विज्ञापन नेटवर्क
Google ऐडसेंस प्रकाशक और विज्ञापनदाता दोनों के लिए शीर्ष गुणवत्ता वाला विज्ञापन नेटवर्क है। यदि हम गुणवत्ता के बारे में बात करते हैं तो यह सभी विज्ञापन नेटवर्कों में सबसे अच्छा है। यह विज्ञापन नेटवर्क उन सभी ब्लॉगों और वेबसाइटों का समर्थन करता है जो ऐडसेंस नियमों और शर्तों पर सही हैं। यह दोनों स्वतंत्र और पंजीकृत डोमेन पर काम करता है। यह मुफ्त ब्लॉगर ब्लॉगस्पॉट ब्लॉग पर भी काम करता है।

3. अपनी वेबसाइट या ब्लॉग का मुद्रीकरण करें
अपनी वेबसाइट या ब्लॉग को सर्वोत्तम तरीके से मुद्रीकृत करने के लिए, आपको केवल ऐडसेंस खाते को मंजूरी देनी होगी। विज्ञापनदाता या प्रकाशक दोनों के लिए विज्ञापन सबसे अच्छा विज्ञापन नेटवर्क है। ऐडसेंस का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप ऐडसेंस के साथ अन्य विज्ञापन नेटवर्क का भी उपयोग कर सकते हैं उदाहरण के लिए मीडिया.net, चिटिका, इन्फ्लिंक्स, राजस्व हिट, बोलीदाता आदि। यदि आप उन सभी विज्ञापन नेटवर्कों का एक साथ उपयोग करते हैं तो यह आपके राजस्व को भी बढ़ाता है। लेकिन ऐडसेंस को प्राथमिकता विज्ञापन नेटवर्क के रूप में उपयोग करें क्योंकि ऐडसेंस उन सभी विज्ञापनों के बीच प्रकाशकों के लिए सबसे अच्छा है नेटवर्क। एडेंस को AdWords के रूप में भी जाना जाता है।

इस ईमेल को प्राप्त करने के बाद आपको क्या करना है? आपको अपनी सामग्री की अपनी सामग्री और ताकत बढ़ाने की जरूरत है। आपका लेख गुणवत्ता सामग्री के साथ कम से कम 600 शब्दों का होना चाहिए और इसे अद्वितीय से कहीं भी कॉपी नहीं किया जाना चाहिए। ऐडसेंस के लिए आवेदन करने से पहले ध्यान रखें कि आपकी सामग्री को कहीं से भी कॉपी नहीं किया जाना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप सीधे ऐडसेंस से खारिज हो जाते हैं।

1 टिप्पणी:

  1. Its a wonderful post and very helpful, thanks for all this information. You are including better information regarding this topic in an effective way.Thank you so much 8 Simple Ways To Save Money

    उत्तर देंहटाएं