रविवार, 12 फ़रवरी 2017

प्रकाशकों के लिए शीर्ष 5 विज्ञापन नेटवर्क।


हैलो दोस्तों, अब मैं आपको शीर्ष 5 विज्ञापन नेटवर्क के बारे में बताने के लिए यहां हूं जो आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए उपयोग करना चाहिए। मेरे अनुसार Google Adsense सबसे अच्छा विज्ञापन नेटवर्क है यदि आप ऑनलाइन प्रकाशक बनना चाहते हैं। लेकिन अगर आप ऐडसेंस स्वीकृति प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं तो आपको Google ऐडसेंस के कुछ विकल्प आज़माएं। नीचे पढ़ने के लिए प्रकाशक के लिए शीर्ष 5 विज्ञापन नेटवर्क के बारे में और जानने के लिए 

1.Google ऐडसेंस
Google ऐडसेंस प्रकाशक और विज्ञापनदाता दोनों के लिए सबसे अच्छा विज्ञापन नेटवर्क है। यह प्रत्येक ब्लॉगर के लिए ऐडसेंस अनुमोदन प्राप्त करने का सपना है। लेकिन ऐडसेंस की सख्त स्वीकृति प्रक्रिया है। अगर आपका ब्लॉग या वेबसाइट ऐडसेंस नियमों और शर्तों को अनुमोदन के लिए मेल नहीं खाती है तो ऐडसेंस स्वीकृत नहीं है आपका आवेदन। इसलिए, ऐडसेंस के लिए आवेदन करने से पहले आपको यह पुष्टि करने की आवश्यकता है कि आपका ब्लॉग ऐडसेंस अनुमोदन प्रक्रिया के लिए संगत है। लेकिन अगर आप पहली बार अनुमोदन नहीं करते हैं तो आपको इसके लिए घबराहट करने की आवश्यकता नहीं है केवल 1 या 2 महीने और ऐडसेंस के लिए पुनः आवेदन करें। लेकिन अगर आपको कई बार ऐडसेंस स्वीकृति नहीं मिलती है तो ऐडसेंस के कुछ विकल्प आज़माएं। लेकिन ऐडसेंस में सबसे ज्यादा सीपीसी दरें हैं और कोई भुगतान समस्या नहीं है, यही कारण है कि ऐडसेंस सबसे अच्छा है। लेकिन आप ऐडसेंस की स्वीकृति प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं तो आपको बलिदान और ऐडसेंस के कुछ विकल्पों को आजमाने की जरूरत है। ऐडसेंस के शीर्ष चार विकल्प नीचे दिए गए हैं ÷



यह Google ऐडसेंस साइन अप पेज है। मैं आपको यह दिखाता हूं क्योंकि आपको Google Adsense से कमाई शुरू करने के लिए अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर साइन अप करने की आवश्यकता है। यह ऐडसेंस के लिए साइन अप करने से पहले Google ऐडसेंस का असली साइन अप पेज है। पुष्टि करें कि आप सही जगह पर हैं या नहीं? Google Adsense के लिए साइन अप करने से पहले इस पृष्ठ को अपने पृष्ठ के साथ स्क्रीन पर मिलान करें।





जब आपका प्राथमिक एप्लिकेशन Google Adsense द्वारा अस्वीकार कर दिया गया था या जब आपने ऐडसेंस के लिए आवेदन किया था तो एक बार फिर आपने ऐडसेंस के लिए इस एप्लिकेशन पेज को फिर से लागू करने के लिए देखा था।





जब ऐडसेंस ईमेल अपर्याप्त सामग्री के कारण अस्वीकार कर दिया जाता है तो यह ऐडसेंस ईमेल होता है। फिर आपको अपनी सामग्री बढ़ाने की आवश्यकता होती है और जब आपके पास अपने ब्लॉग या वेबसाइट में पर्याप्त सामग्री होती है। तब आप ऐडसेंस प्राप्त करने के योग्य हैं। मुझे सटीक सामग्री नहीं पता मानदंड लेकिन ऐडसेंस अनुमोदन प्राप्त करने के लिए 15 से 30 अद्वितीय लेख पर्याप्त हैं।

2.Media.net ÷

Media.net Google Adsense का सबसे अच्छा विकल्प है। मीडिया.net एक याहू बिंग विज्ञापन नेटवर्क है। किसी भी व्यक्ति जिसे ऐडसेंस द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है, कई बार याहू बिंग को वैकल्पिक विकल्प के रूप में चुनते हैं। लेकिन यह प्रकाशक के लिए भुगतान कर रहा है ऐडसेंस से कम है लेकिन किसी से भी अधिक अन्य विज्ञापन नेटवर्क। इसलिए, ऐडसेंस के विकल्प के रूप में मीडियानेट का चयन करना बिल्कुल बुरा विचार नहीं है। लेकिन मीडियानेट स्वीकृति प्राप्त करना ऐडसेंस के रूप में मुश्किल है। Media.net अनुमोदन प्राप्त करने के लिए ऐडसेंस के रूप में एक कठिन कार्य है। लेकिन इन दोनों नेटवर्कों को गुणवत्ता की अनूठी सामग्री की आवश्यकता होती है, न कि अधिक व्याकरण या वर्तनी की गलतियों और कई और। आवेदन करने से पहले ऐडसेंस या मीडियानेट दोनों की नीतियां पढ़ें।

यह याहू और बिंग द्वारा संचालित मीडियानेट का एक साइन अप पेज है। मैं आपको यह पेज दिखाता हूं क्योंकि कई लोग याहू, बिंग या मीडिया.net के बारे में उलझन में हैं। कई लोगों को यह नहीं पता कि याहू विज्ञापन नेटवर्क क्या है? याहू विज्ञापन नेटवर्क याहू द्वारा बनाया गया है और माइक्रोसॉफ्ट को बिंग किया गया है और यह Google ऐडसेंस का सबसे अच्छा विकल्प है। लेकिन Media.net के लिए आवेदन करने से पहले पुष्टि करें कि आप सही जगह पर हैं।

यह media.net के साइन इन पेज पर है जहां आपको अपना उपयोगकर्ता नाम या पासवर्ड डालना होगा और उसके बाद अपने मीडिया.net खाते तक पहुंचने के लिए सबमिट बटन पर क्लिक करें।

Media.net लोगो


3.Chitika ÷


चित्रिका Google ऐडसेंस का एक और विकल्प है लेकिन इसकी बहुत कम सीपीसी दरें हैं। लेकिन इस विज्ञापन नेटवर्क का सबसे अच्छा हिस्सा इसकी स्वीकृति योजना है। प्रकाशक को चिटिका में तुरंत मंजूरी मिली। ट्रैफिक इस विज्ञापन नेटवर्क में कोई मुद्दा नहीं है। लेकिन सीपीसी इस विज्ञापन नेटवर्क में बहुत कम है, इसलिए यह ऐडसेंस का अच्छा विकल्प नहीं है, लेकिन यदि आप चिटिका + सूचना लिंक + राजस्व हिट = ऐडसेंस का उपयोग करते हैं। आपको चिटिका को एक अच्छा ऐडसेंस विकल्प बनाने के लिए तीन विज्ञापन नेटवर्क का उपयोग करने की ज़रूरत है। चित्रिका यह है कि जब आप अपने खाते से चिटिका विज्ञापन डालते हैं तो उन्हें स्वचालित रूप से आपकी वेबसाइट या ब्लॉग को मंजूरी दे दी जाती है। चित्रिका का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आप एक चिटिका प्रकाशक खाते पर कई वेबसाइट या ब्लॉग जोड़ सकते हैं।

                  
जब आप चिटिका के लिए आवेदन करते हैं तो चिटिका आपको यह ईमेल भेजती है। जब आप मेरे आवेदन को पूरा करने पर क्लिक करते हैं तो आप स्वचालित रूप से साइन इन पेज पर रीडायरेक्ट होते हैं। चित्रिका का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यह लगभग हर वेबसाइट या ब्लॉग को स्वीकार करता है। तो आप निश्चित रूप से चिटिका के लिए आवेदन करने के बाद चिटिका से यह ईमेल प्राप्त करते हैं।

जब आप ईमेल पेज में अपना आवेदन पूरा करने पर क्लिक करते हैं तो आपको चित्रिका के लॉगिन पेज पर रीडायरेक्ट किया जाता है। उसके बाद एचटीएमएल और लिंक कॉपी करें और इसे अपनी वेबसाइट या ब्लॉग में चिपिका से कमाई शुरू करने के लिए पेस्ट करें।


चित्रिका लोगो

4.Bidvertiser ÷


बोलीदाता विज्ञापन ऐडसेंस का एक और विकल्प है। लेकिन Google Adsense या media.net के रूप में बोलीदाता की स्वीकृति प्राप्त करना मुश्किल है लेकिन बोली लगाने वाले के पास कम सीपीसी दरें हैं यदि हम इसकी तुलना ऐडसेंस से करते हैं। हम कह सकते हैं कि विज्ञापन नेटवर्क में से कोई भी ऐडसेंस जितना अच्छा नहीं है, लेकिन अगर हम जी नहीं करते हैं तो हम क्या कर सकते हैं


यह बोलीदाता साइन अप पेज है जिसमें आप एक प्रकाशक के रूप में मुफ्त में साइन अप कर सकते हैं यदि आपके पास कोई वेबसाइट या ब्लॉग है। अभी साइन अप पर क्लिक करें और बोलीदाता खाता बनाने के लिए फॉर्म भरें।


यह बोलीदाता खाते का एक लॉगिन पृष्ठ है जिसमें आपको अपना उपयोगकर्ता नाम या पासवर्ड भरना होगा। आपके पास खाता प्रकार मेनू यानी प्रकाशक, विज्ञापनदाता या रेफ़रल में तीन विकल्प हैं। क्या आप खाता प्रकार टाइप करें और अपने बोलीदाता खाते तक पहुंचने के लिए लॉगिन करें।


5. Revenue hits÷

रेवेनुए हिट ऐडसेंस का एक और विकल्प है लेकिन ऐडसेंस की तुलना में इस विज्ञापन नेटवर्क में सीपीसी या पीपीसी दर बहुत कम है। लेकिन राजस्व हिट का सबसे अच्छा हिस्सा इसका अनुमोदन कार्यक्रम है। राजस्व हिट की स्वीकृति योजना चिटिका जैसी ही है। आपको तुरंत मंजूरी मिल गई है और राजस्व हिट में साइन अप करने के बाद आपकी साइट का मुद्रीकरण शुरू हो गया है। लेकिन अगर हम बोलीदाता, सूचना लिंक, राजस्व हिट, चिटिका या मीडिया का उपयोग करते हैं। नेट तो राजस्व हमें ऐडसेंस से अधिक है। हम कह सकते हैं कि यदि हम एक साथ प्रकाशक के रूप में उन सभी विज्ञापन नेटवर्क का उपयोग करते हैं तो हम ऐडसेंस से अधिक पैसा कमाते हैं। इसलिए यदि आपको ऐडसेंस स्वीकृति नहीं मिलती है तो उन सभी विकल्पों को आजमाएं। इस लिंक पर क्लिक करके राजस्व हिट के लिए साइन अप करें। http://www.revenuehits.com/lps/pubref/?ref=@RH@Xu-P_QJnU6924bfZsl4le34QBqUELKB06JiecLcO7yA

अपने revenue hits खाते को सक्रिय करने के लिए ईमेल करें।


राजस्व हिट के पेज में साइन इन करें



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